WhatsApp Status कैसे Delete करें? सबसे आसान तरीका।

क्या आपने भी गलती से WhatsApp स्टेटस लगा दिया है, और अब सोच रहे हैं की WhatsApp Status कैसे Delete करें, तो चिंता मत करिये आज हम आपकी पूरी मदद करेंगे और आपको WhatsApp Status कैसे Delete करें (How to delete WhatsApp Status in Hindi) के बारे में पूरी जानकरी देंगे।

गलती सबसे होती है, और कई बार हम ये गलतियां सोशल मीडिया में भी कर देते हैं। कई बार होता है की कोई चीज़ हम पोस्ट नहीं करना चाहते हैं, लकिन उसके बाद भी गलती से पोस्ट कर देते हैं, या फिर पोस्ट करने के बाद हमको वो पसंद नहीं आता है तो हमे अच्छा नहीं लगता है।

इसी तरह से कई बार एसा होता है, की व्हाट्सप्प में हम गलती से कोई स्टेटस लगा देते हैं, जो कोई वीडियो या इमेज हो सकती है, या फिर कोई वीडियो या इमेज लगाने के बाद हमे वो पसंद नहीं आती है,

और हम उसको डिलीट करना चाहते है, लेकिन बहोत सारे लोगों को ये नहीं पता चल पता है की आखिर स्टेटस को डिलीट कैसे करें, तो इसलिए आज हमको आपका बताने वाले है, आप बस ये आर्टिकल को अच्छे से पढते रहें।

आपको बता दें की जितना आसान है, व्हाट्सप्प में कोई भी स्टेटस लगाना, उसी तरह से अगर आपको स्टेटस पसंद नहीं आता है, या फिर आप उसे डिलीट करना चाहते हैं तो आप वो भी बड़ी हे आसानी से कर सकते हैं।

Also Read:- Whatsapp Status कैसे save करे? फोटो और वीडियो कैसे सेव करे

व्हाट्सप्प काफी काम समय में सबसे ज्यादा पॉपुलर होने वाली सोशल नेटवर्किंग अप्प है. आज व्हाट्सप्प के बिलियन उसेर्स है. ऑनलाइन चैटिंग करने के लिए लोग सबसे ज्यादा व्हाट्सप्प एप्लीकेशन का उसे करते है.

जिसमे लोगो को टेक्स्ट चैटिंग करने के अलावा और भी फैसिलिटीज मिलती है. व्हाट्सप्प अपने उसेर्स के लिए आये दिन नए-नए फीचर्स और चंगेस करता रहता है.

क्या व्हाट्सअप स्टेटस को डिलीट करने के लिए कोई और App को इनस्टॉल करना होगा, या कोई website में जाना होगा? तो आपको बता दें की आपको कही जाने की जुरूरत नहीं है, आप व्हाट्सप्प से डायरेक्ट और आसानी से अपने whatsapp status को delete कर सकते हैं।

WhatsApp Status कैसे Delete करें?

WhatsApp Status कैसे Delete करें, ये जानने के लिए निचे बताये जा रहे सभी स्टेप्स को अच्छे से फॉलो करे, और फिर आप इसके बारे में अच्छे से समझ जायेंगे, तो चलिए सुरु करते हैं।

Step 1- सबसे पहले आपको आपके whatsapp status में जाना है और जहाँ पर तीन डॉट्स दिखाई देंगे वहां पर क्लिक करना है जैसा की निचे स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है।

WhatsApp Status कैसे Delete करें

Step 2- अब आपके सामने My Status ओपन होगा वहां पर आपको फिर से तीन डॉट्स दिखाई देंगे आपको फिरसे उसमे क्लिक करना है जैसा की ऊपर दिए गए स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है।

Step 3- जब आप थ्री डॉट्स में क्लिक करेंगे तो आपको वहां पर कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे वहां पर आपको डिलीट वाले ऑप्शन में क्लिक करना होगा जैसा की निचे स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है।

WhatsApp Status कैसे Delete करें, how to delete whatsapp status in hindi

Step 4- अब आपसे एक बार कन्फर्म करने के लिए पूछा जायेगा की क्या आप सच में आपका व्हाट्सप्प स्टेटस डिलीट करना चाहते हैं फिरसे आपको डिलीट वाले बटन में क्लिक करना होगा जैसा की ऊपर स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है।

WhatsApp Status delete करने का शॉटकट तरीका क्या है?

अगर आप ऊपर बताये गए स्टेप्स के आवला और तरीका जानना चाहते हैं, और सबसे आसान तरीका तो आइये आपको वो भी बताते हैं, निचे बताये जा रहे स्टेप्स को देखें।

Step 1- आपको आपके माय स्टेटस में क्लिक करना है और फिर उसके बाद आपका स्टेटस ओपन होजायेगा यहाँ पर आपको जो एक आँख वाला आइकॉन होता है वहां पर क्लिक करना है जैसा की निचे स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है.

whatsapp status delete karne ka aasan tarika kya hai

Step 2- अब यहाँ पर आपको एक Delete वाला आइकॉन दिखाई देगा स्टेटस को डिलीट करने के लिए Delete बटन में क्लिक करें जिसके बाद आपका व्हाट्सप्प स्टेटस डिलीट होजायेगा.

तो इस तरह से आप अपने व्हाट्सप्प स्टेटस को डिलीट कर सकते हैं। आज हमने आपको दो तरीके बताए जिनसे की आप अपने व्हाट्सप्प स्टेटस को डिलीट कर सकते हैं।

हमने आपको अच्छे से से और आसनी से व्हाट्सप्प स्टेटस को डिलीट करने के बारे में बताया है, अगर आपको कोई चीज़ जो की समझ में ना आया हो, या आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं, तो निचे कमेंट सेक्शन में कमेंट करके अपना सवाल पूछ सकते हैं। हम आपकी मदद करने की पूरी कोसिस करेंगे।

अगर आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो, आप इसे अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स जैसे WhatsApp, FaceBook, या Twitter ने शेयर कर सकते हैं। और अपने दोस्तों और परिवार वालों को भी इसकी जानकारी दे सकते हैं।

Read More-

Leave a Comment