किसी भी मैच में अगर कोई खिलाड़ी बेहतरीन इकॉनमी रेट के साथ गेंदबाजी करता है और  विकेट भी चटकाता है तो उसकी काफी ज्यादा चर्चा होती है।

HindiMeInfo.com

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट किसने लिए (Most Wickets in IPL) की अगर बात करें तो आइये जानते हैं उनके बारे में।

HindiMeInfo.com

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लसित मलिंगा ने लिए हैं, मलिंगा ने महज 122 मैच खेले हैं, जिसमे 170 विकेट लिए हैं। और इन्होने 6 बार एक मैच में 4 विकेट और एक बार 5 विकेट लिए हैं।

HindiMeInfo.com

बात करे की आईपीएल में दूसरे नंबर की तो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाडी हैं, Dwayne Bravo इन्होने 151 मैच में अब तक 170 विकेट लिए हैं।

HindiMeInfo.com

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए तीसरे नंबर में अमित मिश्रा हैं। इन्होने अपने आईपीएल के करियर में 154 मैच खेले हैं और 166 विकेट लिए हैं।

HindiMeInfo.com

सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए चौथे नंबर में पियूष चावला हैं। इन्होने अपने करियर में कुल 165 मैच खेले हैं और 157 विकेट लिए हैं।

HindiMeInfo.com

आईपीएल में सबसे जादा विकेट लेने के लिए पांचवे नंबर में हैं हरभजन सिंह। इन्होने आईपीएल में कुल 163 मैच खेले हैं, जिसमे से 150 विकेट लेने में सफल रहे हैं।

HindiMeInfo.com

सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए छठे नंबर के खिलाडी रवीचंद्रन आश्विन हैं। इन्होने अब 167 मैच खेले हैं जिसमे से ये 145 विकेट लेने में भी सफल हुए हैं।

HindiMeInfo.com

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए सातवे नंबर के खिलाडी सुनील नारेन हैं। इन्होने अपने 135 मैचों में 143 विकेट लिए हैं।

HindiMeInfo.com

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए आठवे नंबर में भुवनेश्वर कुमार हैं। जिन्होंने अपने आईपीएल करियर में 132 मैच में 142 विकेट अपने नाम किये हैं।

HindiMeInfo.com

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए नौवे नंबर में युजवेंद्र चहल हैं। इन्होने अपने आईपीएल के करियर में 114 मैच खेले हैं और 139 विकेट लिए हैं।

HindiMeInfo.com

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए दसवे नंबर में जसप्रीत बुमराह हैं। इन्होने अपने आईपीएल के करियर में 107 मैच खेले हैं और 130 विकेट लिए हैं।

HindiMeInfo.com

इस तरह से आपने जाना की आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट किस खिलाडी ने लिए हैं। इसकी लेटेस्ट लिस्ट देखने के लिए निचे लिंक में क्लिक करें।