क्रिकेट को लेकर भारत में बहौत लगाव है। हम सभी क्रिकेट को पसंद करते हैं और मैच देखना पसंद करते हैं। आईपीएल में पहले 8 टीम हुआ करती थी लेकिन अब 10 टीम होगयी हैं।

HindiMeInfo.com

आईपीएल में सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया बाहर के बहौत सारे खिलाडी भाग लेते हैं। तो आइये आपको बताते हैं की सनराइजर्स हैदराबाद का मालिक कौन है।

HindiMeInfo.com

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पर मालिकाना हक़ सन टीवी नेटवर्क (Sun TV Network) का है, जिसके मालिक कलानिधि मारन हैं, और इनकी बेटी कविया मारन को-ओनर हैं।

HindiMeInfo.com

2013 इंडियन प्रीमियर लीग में डेक्कन चार्जर्स की जगह सनराइजर्स हैदराबाद को रखा गया यानि 2013 में इन्होंने पहला आईपीएल संस्करण खेला।

HindiMeInfo.com

2013 के आईपीएल में टीम के कप्तान पहले 9 मैचों के लिए कुमार संगकारा थे जबकि बाकी 7 मैचों में कप्तानी कैमरून व्हाइट ने की थी और टीम प्लेऑफ तक पहुंची।

HindiMeInfo.com

कलानिथि मारन भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के बड़े बड़े बिज़नेसमैनों में से एक है। 2018 की फोर्बेस की लिस्ट के अनुसार इनकी नेट वर्थ 330 करोड़ यूएसडी डॉलर थी।

HindiMeInfo.com

सन ग्रुप की स्थापना साल 1992 में की थी और 2013 में यह टीम आईपीएल में उतारी और इसके बाद आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया और बहुत नाम कमाया है।

HindiMeInfo.com

SRH 2016 में RCB को हराकर पहली बार विजेता बनी थी। यह फाइनल मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला गया था जिसमें 8 रनों से बेंगलुरु को हार का सामना करना पड़ा था।

HindiMeInfo.com

आप जानते ही होंगे की हमारे देश में IPL कितना लोकप्रिय खेल है। और हम भारतियों के लिए आईपीएल एक त्योहार से कम नहीं है। हम सभी को हर साल आईपीएल का इंतज़ार होता है।

HindiMeInfo.com

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और कोच ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) हैं। 

HindiMeInfo.com

काव्या मारन जोकी सन ग्रुप के मालिक कलानिधि मारन की बेटी हैं, साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की को ओनर भी हैं।

HindiMeInfo.com

ये थी सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बारे में जानकारी। अगर आपको टीम के बारे में और भी कुछ जानकारी चहिये तो निचे लिंक में क्लिक करें।