26 मार्च से 29 मई तक खेला जाएगा आईपीएल। 2 ग्रुप में बांटी गई 10 टीमें, लीग स्टेज में सभी टीमों को खेलने होंगे 14-14 मैच।

HindiMeInfo.com

साल 2011 के बाद आईपीएल इतिहास में दूसरी बार एसा हो रहा है की सभी 10 टीमों को दो अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है। । 

HindiMeInfo.com

ग्रुप A में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स को रखा गया है। 

HindiMeInfo.com

ग्रुप B में चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स को जगह मिली है।

HindiMeInfo.com

सभी 10 टीमें लीग स्टेज में 14-14 मैच खेलेंगी। 14 मैचों में से 7 वह अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी, वहीं 7 दूसरे मैदान पर खेले जाएंगे।

HindiMeInfo.com

हर टीम 5 टीमों के खिलाफ दो-दो बार खेलेगी वहीं बची हुई 4 टीमों के साथ केवल एक ही मुकाबला होगा। लीग राउंड के बाद चार प्लेऑफ मुकाबले खेले जाएंगे।

HindiMeInfo.com

ग्रुप स्टेज के सभी 70 मैच 4 स्टेडियम में होंगे। मुंबई के वानखेड़े में 20, ब्रेबोर्न में 15, मुंबई डीवाई पाटिल में 20 और पुणे के एमसीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 15 मैच होंगे।

HindiMeInfo.com

ग्रुप-ए में शामिल मुंबई टीम ने सबसे ज्यादा 5 बार खिताब जीता है। केकेआर 2 और राजस्थान टीम एक बार चैम्पियन रही। इस ग्रुप में शामिल लखनऊ नई टीम है। जबकि दिल्ली अब तक खिताब नहीं जीत सकी।

HindiMeInfo.com

ग्रुप-बी में CSK, SRH, RCB, PBKS और गुजरात टाइटंस (GT) रहेंगी। इनमें से गुजरात नई टीम है, जबकि CSK ने 4 और हैदराबाद ने 2 बार खिताब जीता है। आरसीबी और पंजाब पहले खिताब की तलाश में हैं।

HindiMeInfo.com

ये था IPL 2022 Schedule इसी तरह की और स्टोरी को देखने के लिए निचे दी गयी लिंक में क्लिक करें। या विजिट करें  HindiMeInfo.com